loading...

भूलकर भी न करें ये 6 गलतियां, कम उम्र में ही दिखने लगेंगे बूढ़े व्यक्ति जैसे

अक्सर सुबह से शाम तक हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जिनका हमारी हेल्थ पर बुरा असर पड़ने लगता है. इन्हें में से कुछ ऐसी गलतियां होती हैं जो हमारी स्किन पर बुरा असर डालती हैं जिनके कारण हम समय से पहले ही बूढ़े नजर आने लगते हैं. अगर इन पर ध्यान देकर सॉल्यूशन निकाला जाए तो हम कम उम्र में बूढ़ा दिखने की प्रॉब्लम से बच सकते हैं.

Third party image reference

तो आइये जानते है कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में जो आपको उम्र से पहले ही बूढ़ा बना सकती हैं.

रिश्तों में तनाव-लगातार रिश्तों में तनाव रहने से बॉडी में कुछ ऐसे हार्मोन बनने लगते है जो बॉडी पर बुरा असर डालते है. इनसे चेहरे पर समय से पहले झुर्रियां आने लगती हैं.

लगातार बैठे रहना-लगातार कई घंटो तक एक जगह बैठकर काम करने से खाना ठीक तरीके से पच नहीं पाता है. ऐसे में समय से पहले मोटापा बढ़ने लगता हैं.

पानी कम पीना-दिनभर में 7-8 गिलास से कम पानी पिने से बॉडी हाइड्रेट होने लगती है जिससे झुर्रियां होने लगती हैं.

अनहेल्दी डाइट लेना-डाइट में दूध, दही, पनीर, हरी सब्जियां जैसी चीजें न लेने से बॉडी की जरुरी न्यूट्रीशन्स नहीं मिल पाते है. इससे व्यक्ति उम्र से पहले ही बूढ़ा नजर आने लगता हैं.

एक्सरसाइज न करना-रोज सुबह एक्सरसाइज न करने से बॉडी फिट नहीं रहती हिज. इससे मोटापा, इनडाइजेशन, एसिडिटी और कब्ज की प्रॉब्लम होने लगती है.

पूरी नींद न लेना-अगर आप रात में 6-8 घंटे तक की नींद नहीं लेते है तो इससे स्ट्रेस, हार्ट डिजीज और हाई BP की प्रॉब्लम होती हैं. यह गलती आपको समय से पहले बूढ़ा बना सकती हैं.

भूलकर भी न करें ये 6 गलतियां, कम उम्र में ही दिखने लगेंगे बूढ़े व्यक्ति जैसे भूलकर भी न करें ये 6 गलतियां, कम उम्र में ही दिखने लगेंगे बूढ़े व्यक्ति जैसे

Reviewed by Rakesh Kumar on October 21, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.